तीलू रौतेली पुरस्कार: धामी सरकार ने 20 हज़ार रुपये बढ़ाई पुरस्कार की धनराशि

उत्तराखंड सरकार ने तीलू रौतेली पुरस्कार की धनराशि को बढ़ाने का ऐलान किया है. अब 31 हज़ार की जगह 51 हज़ार रुपये की राशि दी जाएगी. धामी सरकार ने राज्य स्तरीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार की राशि में वृद्धि करने की घोषणा की है. अब इसे 21 हजार रुपये से बढ़ाकर 51 हजार रुपये कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को पुरस्कार राशि बढ़ाने की घोषणा की. मंगलवार 8 अगस्त को मुख्यमंत्री देहरादून में सर्वे चौक स्थित सभागार में 13 महिलाओं को तीलू रौतेली पुरस्कार और 35 को राज्य स्तरीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार से सम्मानित किया.

वहीं, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि राज्य की वीरांगनाओं ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य और देश का नाम रोशन किया है. सरकार इनके सम्मान और सशक्तीकरण के लिए संकल्पबद्ध है.

यह वेबसाइट 2021 में कमल जोशी(Kamal Joshi) के द्वारा बनाई गई है. कमल जोशी पिछले 6 सालों में अलग-अलग मीडिया संस्थानों में कार्य कर चुके हैं. उन्होंने किसानों और फाइनेंस संबधित कई रिपोर्ट्स पर काम किया है साथ ही उनके द्वारा लिखे गए लेख विश्वसनीयता की हर कसौटी पर खरे उतरते हैं.

Leave a Comment