बजाज ईएमआई कार्ड से पैसे कैसे निकाले(5तरीके)|Bajaj Card Se Paise Kaise Nikale

बजाज ईएमआई कार्ड से पैसे कैसे निकाले,Bajaj Card Se Paise Kaise Nikale: देश के अधिकतर लोग क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल खरीदारी, ऑफर और रिवॉर्ड पॉइंट्स के लिए करते हैं.उनका मानना होता है कि यदि उन्हें कभी कोई सामान खरीदने के लिए बड़ी रकम चुकानी पड़े, तो वो उसे क्रेडिट कार्ड से खरीद लेंगे और बड़ी रकम को आसान EMI में कन्वर्ट करा लेंगे. जिससे उनकी जेब पर लोड न पड़े.

लेकिन कम ही लोगों को पता होता है कि क्रेडिट कार्ड से ज़रूरत पड़ने पर पैसे भी निकाल सकते हैं. आपके पास के कोई भी क्रेडिट कार्ड हो और आपको क्रेडिट कार्ड पैसे निकालने है तो आप हमारे क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे निकालें लेख को पढ़ सकते हैं.

Bajaj Finance Card Se Paise Kaise Nikale
Bajaj Finance Card Se Paise Kaise Nikale

वैसे क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालना थोड़ा पेचीदा काम है. हम आसानी से क्रेडिट कार्ड से पैसे नहीं निकाल सकते हैं. इस लेख में हम आपको आसानी से bajaj emi card se cash kaise nikale सिखायेंगे. हमारे बाए तरीके से आप कुछ ही मिनट के भीतर bajaj emi card se paise nikal लेंगे.

इस लेख में हम आपको ऐसे पांच स्मार्ट तरीकों की जानकारी देंगे जिनकी मदद से आप बजाज क्रेडिट कार्ड से पैसे निकाल पाएंगे. बजाज क्रेडिट कार्ड से बिना किसी चार्ज के पैसे निकालना थोड़ा मुश्किल काम है. हम किसी भी क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालते हैं तो हमें कुछ ना कुछ चार्ज देना ही पड़ता है.

अनुक्रम दिखाएं

बजाज ईएमआई कार्ड से पैसे कैसे निकाले(Bajaj Card Se Paise Kaise Nikale)

हम आपको बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालने की जानकारी एक-एक करके देंगे. हम इन तरीकों को नीचे विस्तार से भी समझाएंगे. आप अपनी समझदारी और सहूलियत के अनुसार किसी भी तरीके से पैसे निकाल सकते हैं.

#1-सबसे पहले मोबिक्विक(Mobikwik) ऐप को डाउनलोड करें

यह से बजाज ईएमआई कार्ड से पैसे निकालने का ऑनलाइन तरीका है. इस तरीके से पैसे निकालने के लिए आपके पास स्मार्ट फोन और इंटरनेट का होना ज़रूरी है. आपको अपने फोन के google Play store में जाना होगा. इसके बाद आपको mobikwik टाइप करना होगा और आपको ऐप डाउनलोड करने के बाद इनस्टॉल करना है.

#2-All Services पर क्लिक करें

ऐप को इंस्टाल करने के बाद मोबाइल नंबर रजिस्टर करना है और OTP के ज़रिये नंबर वेरीफाई करना है. इसके बाद आप ऐप के होम पेज पर पहुंच जायेंगे, जहां आपको ऐप में सबसे नीचे आल सर्विस का विकल्प दिखाई देगा. आपको उस पर क्लिक करना है.

Bajaj Card Se Paise Kaise Nikale

#3-क्रेडिट कार्ड टू बैंक ट्रांसफर पर जाए

इसके बाद आप नए पेज में पहुंच जायेंगे जहां आपको पेज को थोड़ा स्क्रॉल करना है और फिर क्रेडिट कार्ड जोन दिखाई देगा. यहां आपको क्रेडिट कार्ड से जुड़े कई विकल्प दिखाई देंगे और आपको Credit card to Bank transfer पर क्लिक करना है.

Bajaj Card Se Paise Kaise Nikale 2

#4-फिर ट्रांसफर नाउ पर क्लिक करना होगा

इसके बाद आपको Transfer Now के आप्शन को चुनना है. फिर आपके सामने नया पेज खुल जायेगा.

Bajaj Card Se Paise Kaise Nikale 3

#5-बैंक का डिटेल्स भरें

आप चाहे तो UPI आईडी भी डाल सकते हैं. आपको जिस भी बैंक खाते में या UPI आईडी में पैसे चाहिए आपको उसकी डिटेल्स को भरना होगा.

#6-अमाउंट भरें

इसके बाद आपको जितने पैसे बजाज क्रेडिट कार्ड से निकालने हैं. वो संख्या लिखनी होगी. फिर आपको पे पर क्लिक करना है. नीचे हमने ऑफलाइन तरीके से भी पैसे निकालना सिखाया है.

Bajaj Card Se Paise Kaise Nikale 4

बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड से पैसे कैसे निकालें(Bajaj Finserv EMI Card Se Paise Kaise Nikale)

यहाँ हम आपको बजाज ईएमआई कार्ड से पैसे निकालने के कुछ और तरीकों की जानकारी दे रहे हैं.

#1-बजाज फाइनेंस कार्ड के पैसे एटीएम से निकाले

बजाज फाइनेंस कार्ड के पैसे निकालने का यह सबसे आसान तरीका है. इस तरीके से पैसे निकालने के लिए आपको नजदीकी एटीएम जाना होगा. एटीएम जाने के बाद आपको बजाज फाइनेंस कार्ड को एटीएम में इंसर्ट करना होगा. इंसर्ट करने के बाद आपकी स्क्रीन पर कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे. आपको क्रेडिट कार्ड के ऑप्शन का चुनाव करना होगा. क्रिकेट कार्ड का चुनाव करने के बाद आपको स्क्रीन पर अमाउंट को डालना होगा और अपने क्रेडिट कार्ड के पिन को डालना होगा.

इस तरह आप एटीएम के जरिए बजाज फाइनेंस कार्ड से पैसे निकाल सकते हैं. इस तरीके से पैसे निकालने पर आपको ज्यादा ब्याज चुकाना पड़ता है साथ ही आप अपनी क्रेडिट लिमिट का केवल 10 परसेंट ही पैसा निकाल सकते हैं. इसलिए आप हमारे द्वारा बताए गए दूसरे तरीकों से पैसे निकाल सकते हैं.

#2-किसी पेट्रोल पंप पर जाकर कार्ड स्वाइप करके बजाज कार्ड के पैसे निकाले

यह बजाज फाइनेंस कार्ड के पैसे निकालने का ऑफलाइन तरीका है. इस तरीके से पैसे निकालने के लिए आपको नजदीकी एटीएम की जगह पेट्रोल पंप जाना होगा. वहां पहुंचकर आपको पेट्रोल पंप कर्मचारी से पैसे निकालने का आग्रह करना होगा. कोई भी पेट्रोल कर्मचारी मुफ्त में आपके कार्ड को मशीन से स्वाइप नहीं करेगा इसलिए आप कुछ पैसे देकर अपना कार्ड स्वाइप करा सकते हैं और इसके एवज में कर्मचारी से कैसे ले सकते हैं.

यह तरीका हर बार काम करें ऐसा जरूरी नहीं है. कई बार पेट्रोल कर्मचारी आपको आपका क्रेडिट कार्ड पीओएस मशीन से स्वाइप करने को मना कर सकते हैं. पेट्रोल पंप मालिक की उपस्थिति के दौरान वह आपको मना कर सकते हैं. इसलिए आपको ऑनलाइन तरीकों की तरफ बढ़ना चाहिए जो कि नीचे बताए जा रहे हैं.

#3-फोन पे से बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड के पैसे निकाले

यह तरीका बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालने का सबसे आसान और सहूलित भरा है. इस तरीके से पैसे निकालने के लिए आपको फोन पे प को डाउनलोड करना होगा.

  • इसके बाद आपको मोबाइल नंबर से फोन पे पर रजिस्टर्ड करना होगा.
  • ऐप को ओपन करने के बाद आपको एप के होम पेज पर रेंट पेमेंट का ऑप्शन दिखाई देगा.
  • रेंट ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको होम रेंट को सेलेक्ट करना होगा.
  • नए पेज पर आपको रेंट अमाउंट डालना होगा(यहां पर आपको जितने भी पैसे निकालने हैं क्रेडिट कार्ड से आपको भर दें)
  • ध्यान रहे यदि आप 50,000 से ज्यादा रुपए निकालने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको पैन कार्ड लगाना पड़ सकता है. इसलिए 50000 से कम का अमाउंट ही भरें.
  • इसके बाद आपको यूपीआई आईडी और लैंडलॉर्ड का अकाउंट नंबर डालने को कहा जाएगा.
  • यहां पर आपको अपना अकाउंट नंबर डालना है और आगे की प्रोसेस को करना है.
  • इस तरह से आप बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड से पैसे निकाल सकते हैं.

#4-क्रेड एप से बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड के पैसे निकाले

यह बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड से पैसे ऑनलाइन निकालने का दूसरा तरीका है. इस तरीके से पैसे निकालने के लिए आपको क्रेड एप को डाउनलोड करना होगा.

  • इसके बाद आपको मोबाइल नंबर से रजिस्टर्ड करना होगा.
  • ऐप को ओपन करते ही सबसे नीचे साइड में आपको मोर का ऑप्शन दिखाई देगा.
  • मोर के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको कई अन्य ऑप्शन दिखाई देंगे.
  • आपको पेज को कॉल करना है और हाउस रेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको कितना पैसा बजाज कार्ड कार्ड से निकालना है वह भर देना है.
  • फिर आगे की प्रोसेस से फोन पर की जैसी ही है आपको स्टेप फॉलो करते रहने हैं और पैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लेने है.

बजाज ईएमआई कार्ड से रेंट पेमेंट कैसे करें(Bajaj EMI Card Se Rent Payment Kaise Kare)

वैसे तो क्रेडिट कार्ड से रेंट पेमेंट करने के कई तरीके हैं हम आपको एक साधारण और बेहतरीन तरीका बताना जा रहे हैं. इस तरीके से आप घर बैठे-बैठे रेंट पेमेंट कर सकेंगे.

#1-नोब्रोकर ऐप को डाउनलोड करें

सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से NO Broker ऐप को डाउनलोड करना है. आपको यह ऐप को इनस्टॉल करना है. फिर आपको एक्सेस पर क्लिक करना है.

#2-पे रेंट पर क्लिक करें

इसके बाद आप ऐप के होम पेज पर पहुंच जायेगे. फिर पे रेंट पर क्लिक करते ही नया पेज खुल जायेगा.

bajaj emi card se rent payment kaise kare

#3-मोबाइल नंबर और मेल जोड़े

नए पेज पर आपको मोबाइल नंबर और मेल जोड़ने विकल्प दिखाई देगा. आपको मोबाइल नंबर और मेल जोड़ना होगा. फिर Get Started पर क्लिक करना है. इसके बाद आपको OTP वेरीफाई करना है और आपका नंबर रजिस्टर हो जायेगा.

#4-मकान मालिक की डिटेल्स भरें

इसके बाद आपको अपने मकान मालिक की डिटेल्स भरनी है. आपको उसका अकाउंट नंबर या UPI आईडी डालनी है. आप चाहे तो अपने खुद के अकाउंट में पैसा डाल सकते हैं.

#5-क्रेडिट कार्ड ऐड करें

फिर आपको बजाज ईएमआई कार्ड को जोड़ना है. आपको अपने कार्ड का नंबर और CVV नंबर डालना है.

#6-जितना रेंट पे करना वो अमाउंट भरें

इसके बाद आपको जितने पैसे बजाज ईएमआई कार्ड से निकालने हैं या रेंट पे करना वो भरना है. फिर पे पर क्लिक करना है. कुछ ही देर के भीतर आपके खाते में पैसे ट्रान्सफर हो जायेंगे.

Bajaj Finance Card Se Paise Kaise Nikale

बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालने से जुड़े सवाल

क्या मैं बजाज क्रेडिट कार्ड से पैसे निकाल सकता हूं?

जी हां आप बजाज क्रेडिट कार्ड से पैसे निकाल सकते हैं.



मैं बजाज ईएमआई कार्ड से पैसे कैसे ट्रांसफर कर सकता हूं?

आप बजाज ईएमआई कार्ड से पैसे Cred App, Phone pe, mobikwik की मदद से ट्रान्सफर कर सकते हैं.


क्या हम बजाज फिनसर्व कार्ड से पैसे निकाल सकते हैं?

जी हां आप कई तरीकों से बजाज फिनसर्व कार्ड से पैसे निकाल सकते हैं. कुछ प्रमुख तरीकों से पैसे निकालने की जानकारी लेख में दी है.

kya bajaj emi card se paise nikal sakte

ji हाँ आप बजाज EMI कार्ड से पैसे निकाल सकते हैं.

निष्कर्ष

इस लेख में हमने बजाज ईएमआई कार्ड से पैसे कैसे निकाले,Bajaj Card Se Paise Kaise Nikale और बजाज ईएमआई कार्ड से रेंट पेमेंट कैसे करें की जानकारी को विस्तार से देने की कोशिश करी है. यदि आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट करके हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

यह वेबसाइट 2021 में कमल जोशी(Kamal Joshi) के द्वारा बनाई गई है. कमल जोशी पिछले 6 सालों में अलग-अलग मीडिया संस्थानों में कार्य कर चुके हैं. उन्होंने किसानों और फाइनेंस संबधित कई रिपोर्ट्स पर काम किया है साथ ही उनके द्वारा लिखे गए लेख विश्वसनीयता की हर कसौटी पर खरे उतरते हैं.

Leave a Comment