पासबुक से जुड़ी खबरें

पासबुक से जुड़ी खबरें: लोग गूगल पर पासबुक से जुड़ी कई प्रकार की चीजों को सर्च करते हैं जिसमें पासबुक से जुड़ी खबरें प्रमुख है. इस लेख में हम आपको पासबुक से जुड़ी कई खबरों की जानकारी देंगे. आप पासबुक से जुड़े सवालों को हमसे पूछ सकते हैं.

पासबुक से जुड़ी खबरें

दोस्तों हम पासबुक से जुड़ी खबरें अगर गूगल पर सर्च करते हैं तो हमें कई सारे सर्च तो मिल जाती हैं. लेकिन आपके इस सच से हमारे लेखक या समझने में असमर्थ है कि आप क्या जानना चाहते हैं. हमने पासबुक से जुड़े कई लेख लिखे हैं. जिनके लिंक हम आपको नीचे दे देंगे यदि आपकी सवाल उनसे जुड़े हुए हैं तो आप पासबुक से रिलेटेड लेख पढ़ सकते हैं.

पासबुक से जुड़ी खबरें

यहां हम एक-एक करके आपको पासबुक से रिलेटेड आर्टिकल्स की लिस्ट दे रहे हैं. यदि आपको कोई भी आर्टिकल पसंद आता है या आपके जवाब को संतुष्ट करता है तो आप उसे लेख को खोलकर पढ़ सकते हैं. साथ ही यदि आपके मन में कोई सवाल है और आप गूगल पर वह सवाल टाइप कर रहे हैं लेकिन उसका जवाब आपको नहीं मिल पा रहा है. तो आप हमें कमेंट करके सवाल पूछ सकते हैं. आपको साधारण तरीके से अपनी ईमेल आईडी को डालना है उसके बाद आपको वेबसाइट की जगह पर हमारी वेबसाइट का लिंक पेस्ट कर देना है. अब आपका सवाल हमारे तक पहुंच जाएगा.

#1-पहली ख़बर

पहले पासबुक से जुड़ा लेख हमारा पासबुक से पैसे ट्रान्सफर करने वाला है. इस लेख में हमने बताया है कि हम कैसे पासबुक की मदद से पैसे ट्रांसफर सकते हैं. हमने एक-एक स्टेप करके पूरी प्रक्रिया को समझाने की कोशिश की है. कई लोगों को नहीं पता होता कि पैसों को किसी दूसरे खाते में पासबुक की मदद से भी भेजा जा सकता है. हमने इसी जानकारी को सरल भाषा में अपने पाठकों तक पहुंचाने की कोशिश की है. इस लेख का लिंक हम आपको नीचे दे रहे हैं.

पासबुक से पैसे ट्रांसफर कैसे करें, 5वें तरीके से झट होंगे ट्रान्सफर

#2-दूसरी खबर पासबुक से मोबाइल नंबर

हमारी जो दूसरी खबर पासबुक से जुड़ी है वह पासबुक से मोबाइल नंबर निकालने वाली है. इसलिए एक में हमने बताया है कि पासबुक से चुटकियों में कैसे मोबाइल नंबर निकाला जा सकता है. इसमें भी हमने स्टेप बाय स्टेप आपको गाइड किया है. जब कभी आप अपना मोबाइल नंबर भूल जाए तो आप पासबुक की मदद से मोबाइल नंबर पता कर सकते हैं. साथ ही आप किसी और के पासबुक में कौन सा मोबाइल नंबर है यह भी जा सकते हैं. इसका लिंक भी हम आपको नीचे दे रहे हैं.

मोबाइल नंबर से पासबुक कैसे निकाले

#3-पासबुक खोने की खबर एप्लीकेशन

हमारी तीसरी खबर जो है वह आपको पासबुक खो जाने पर किस प्रकार की एप्लीकेशन लिखनी होगी उसके बारे में जानकारी देती है. यदि आपकी पासबुक खो गई है और आप नहीं पासबुक बनाना चाहते हैं या उसकी कंप्लेंट करना चाहते हैं तो केवल एक आपके लिए वरदान साबित हो सकता है. इसलिए एक में हमने एप्लीकेशन को विस्तार से लिखकर बताया है और अलग-अलग कंडीशंस में कैसे पासबुक होने की एप्लीकेशन लिखी जा सकती है उसके उदाहरण दिए हैं. आप लेकर लिंक नीचे प्राप्त कर सकते हैं.

बैंक पासबुक खोने की एप्पलीकेशन

#4-डुप्लीकेट पासबुक बनाने से जुड़ी खबर

इसमें हमने बताया है कि जब आपकी पासबुक खो जाए तो आप उसकी हूबहू कॉपी कैसे प्राप्त कर सकते हैं. हमने एप्लीकेशन लिखकर स्टेप बाय स्टेप आपको गाइड करने की कोशिश की है. यदि आपकी पासबुक खो गई है और आप डुप्लीकेट पासबुक प्राप्त करना चाहते हैं. तो नीचे दिए गए लिंक को पढ़ सकते हैं.

डुप्लीकेट बैंक पासबुक बनवाने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें

निष्कर्ष

इस लेख में हमने पासबुक से जुड़ी खबरें संलग्न करी है. यदि आपका पासबुक से जुड़ा कोई भी सवाल है आप कमेंट करके हमसे सवाल पूछ सकते हैं. हमने कमेंट करने का तरीका आपको बता दिया है. आप क्या है तो अपने सवाल के पीछे Kreditkar गूगल पर सर्च कर सकते हैं.

यह वेबसाइट 2021 में कमल जोशी(Kamal Joshi) के द्वारा बनाई गई है. कमल जोशी पिछले 6 सालों में अलग-अलग मीडिया संस्थानों में कार्य कर चुके हैं. उन्होंने किसानों और फाइनेंस संबधित कई रिपोर्ट्स पर काम किया है साथ ही उनके द्वारा लिखे गए लेख विश्वसनीयता की हर कसौटी पर खरे उतरते हैं.

Leave a Comment